रविवार, 18 मार्च 2012

Pen drive, CD/DVD या other removable drive लगाने से एक खतरा


विंडोज(xp,vista,window-7 and all) में एक बड़ी अच्छी सुविधा है ऑटो प्ले की जिससे अगर आप कोई यूएसबी डाटा ड्राइव (pen drive) या कोई सीडी/डीवीडी(CD/DVD) अपने कंप्यूटर में लगाते है तो एक विंडो  में कुछ विकल्प आते हैं कि आप अपनी इस डिवाइस में कौन सा काम करना चाहते हैं जैसे open with window media player, open with folder, आदी
पर ये ऑटो प्ले ही आजकल पेन ड्राइव से वायरस फ़ैलाने में बहुत बदनाम भी है ऐसे में अगर आपने अपने कंप्यूटर में ऑटो प्ले बंद कर दिया है तो भी अब इस टूल कि मदद से को खोले बिना डेस्कटॉप से ही पेन ड्राइव(PEN DRIVE) या सीडी/डीवीडी(CD/DVD) ड्राइव तक पहुँच सकते हैं ।
आज मै आपको एक software बता राहा हु जिसकि सहायता से आपके कंप्यूटर में यूएसबी ड्राइव(USB DRIVE) या सीडी/डीवीडी(CD/DVD) लगाते ही डेस्कटॉप(DESKTOP) पर उसका एक आइकन(ICON) बना देता है जिससे आप आसानी से अपनी डिवाइस तक पहुँच सकते है ।

सबसे पहले तो आप इस Software को डाउनलोड कर इंस्टाल कर लें, इंस्टाल करते हुए ध्यान रखें कि Start With Windows विकल्प का चुनाव जरुर करें ।

इंस्टाल होने के बाद ये आपके टास्कबार में एक आइकन के रूप में रहेगा जिस पर क्लिक कर आप इसकी सेटिंग्स अपनी पसंद के अनुसार कर पायेंगे या फिर राईट क्लिक कर इस टूल को बंद भी कर पायेंगे ।


सिर्फ 353 kb आकार का मुफ्त उपयोगी Software
इसे डाउनलोड करने यहाँ क्लिक करें 

3 टिप्‍पणियां:

  1. Sir ji mai Nitro PDF File Download karna chahta hu please kaise kare bataiye.
    mera windo xp hi.

    जवाब देंहटाएं
    उत्तर
    1. aap dopdf download kar sakte h wo bhi bil kul free
      http://www.dopdf.com/download.php
      es link par click kar download kar sakte h

      Thanks

      हटाएं
  2. sir main " advance system care 3 " download kiya hu , mujhe isey activate karne ke liye licence code chahiye....main isye net se activate kar sakta tha but mere system me net connection nhi hai.....so plz help me.

    जवाब देंहटाएं

पिछले लेख

You might also like

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...